top of page
  • globalnewsnetin

केंद्र से वार्ता को लेकर किसानों में नहीं बनी सहमति, खनौरी बार्डर पर गोली लगने से दो किसानों की मौत


चंडीगढ़: केंद्र सरकार की ओर से आए आए वार्ता के प्रस्ताव पर किसान संगठनों में सहमति नहीं बनी। खनौरी बार्डर पर गोली लगने से दो किसानों की मौत हो गई जबकि टोहाना सीमा पर तैनात एएसआई का निधन हो गया। किसानों के दिल्ली कूच को लेकर जहां किसानों की ओर से शंभू बार्डर पर हाईड्रोलिक क्रेन, जेसीबी व बुलेटप्रुफ पोकलेन सरीखी भारी मशीनें लाई गईं हैं तो वहीं हरियाणा प्रशासन ने भी शंभू बार्डर पर जेसीबी और पोकलाइन मशीने तैनात कर दी हैं।


जींद के दातासिंह वाला बार्डर पर पुलिस और किसानों के बीच हुए टकराव में दो किसानों की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई जबकि 20 से अधिक किसान घायल हो गए हैं। कई किसानों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जिस किसान की मौत हुई है वह खनौरी का बताया जा रहा है।


वहीं, केंद्रीय वार्ता को लेकर किसान संगठन में सहमति नहीं है। कुछ किसान इसके लिए तैयार हैं जबकि कईयों का मानना है कि अब तक यदि बातचीत से कोई मसला हल नहीं हुई। उनका कहना है कि युवा उत्तेजित हैं और यदि बार-बार आगे बढ़ने की स्थिति को रोका गया तो वह हुड़दंग भी मचा सकते हैं। धरना स्थल पर सीमा के नजदीक निहंग सिंह भी तैनात हैं जबकि हरियाणा पुलिस की ओर से ड्रोन के जरिए गोले फैंके जा रहे हैं।

0 comments
bottom of page