top of page
  • globalnewsnetin

चंडीगढ़ युवा कांग्रेस ने अनुचित मेयर चुनाव का विरोध किया, पुलिस हिरासत का सामना करना पड़ा


चंडीगढ़ युवा कांग्रेस के सदस्यों ने प्रदेश अध्यक्ष मनोज लुबाना के नेतृत्व में आज नगर निगम कार्यालय के बाहर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया और चंडीगढ़ में मेयर पद के लिए अलोकतांत्रिक चुनाव की निंदा की।

 

चुनावी प्रक्रिया की निष्पक्षता पर चिंता व्यक्त करने के उद्देश्य से किए गए विरोध प्रदर्शन ने उस समय अप्रत्याशित मोड़ ले लिया जब कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने हस्तक्षेप किया और मनोज लुबाना और कई अन्य युवा कांग्रेस सदस्यों को हिरासत में ले लिया। रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि पुलिस ने कथित तौर पर प्रदर्शनकारियों के साथ दुर्व्यवहार किया और उन्हें शांतिपूर्ण प्रदर्शन के उनके अधिकार से वंचित कर दिया।

 

युवा कांग्रेस शांतिपूर्ण सभा और अभिव्यक्ति के अधिकार पर किसी भी तरह के उल्लंघन की कड़ी निंदा करती है। एक बयान में, प्रदेश अध्यक्ष मनोज लुबाना ने कहा, "हमारे लोकतांत्रिक मूल्य मौलिक हैं, और हम लोगों की आवाज को दबाने के किसी भी प्रयास को बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम मेयर चुनावों में पारदर्शिता और निष्पक्षता की मांग करते हैं, और हम इसकी वकालत करना जारी रखेंगे।" हम जिन नागरिकों का प्रतिनिधित्व करते हैं उनके अधिकार।"

 

चंडीगढ़ युवा कांग्रेस विरोध प्रदर्शन के दौरान कानून प्रवर्तन अधिकारियों द्वारा कथित दुर्व्यवहार की तत्काल जांच की मांग करती है। वे उन लोकतांत्रिक सिद्धांतों को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो हमारे राष्ट्र की नींव हैं।

 

चंडीगढ़ महिला कांग्रेस की अध्यक्षा दीपा दुबे ने कहा कि जो कल हुआ वह लोकतंत्र की हत्या कोई है और सबसे बड़ी बात यह है कि उसी दिन महात्मा गांधी को गोली मारकर कोर्ट से द्वारा मारा गया था और इस ही दिन चंडीगढ़ में नियर चुनाव में भाजपा और गोडसे वादी लोगों ने लोकतंत्र की हत्या की है, प्रेसिडिंग ऑफीसर अनिल मासी पर 420 का पर्चा होना जरूरी है।

 

नगर निगम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे सभी सदस्यों को चंडीगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और उन्हें शाम 4 बजे तक पुलिस स्टेशन सेक्टर 11 में रखा गया।

 

0 comments
bottom of page