top of page
  • globalnewsnetin

डिप्टी सीएम ने एनएचएआई व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक


डिप्टी सीएम ने चौधरीवास, सरसौद-बिचपड़ी गांवों में एलिवेटिड रोड़ बनाने के निर्देश दिए - जुलाना के पास ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे को एनएचएआई के पुराने रोड़ से जोड़ा जाए: दुष्यंत चंडीगढ़ (अदिति) हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने ‘नेशनल हाइवे अथोरिटी ऑफ इंडिया’ (एनएचएआई) के हिसार जिला के चौधरीवास, मुकलान,सरसौद-बिचपड़ी व सच्चाखेड़ा गांव में एलिवेटिड रोड़ का निर्माण करने के निर्देश दिए। इसके अलावा, जुलाना विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने नए ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस-वे को एनएचएआई के पुराने रोड़ से आपस में जोडऩे के भी निर्देश दिए ताकि उस क्षेत्र में होने वाली दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सके और लोगों को सुविधा हो।

डिप्टी सीएम, जिनके पास लोक निर्माण विभाग का प्रभार भी है, आज यहां एनएचएआई व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। इस अवसर पर जुलाना विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्री अमरजीत ढ़ांडा भी उपस्थित थे।

श्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जुलाना क्षेत्र के गांव किला-जफरगढ़ में एचएचएआई के रोड़ पर स्कूल के सामने अंडरपास बनाया जाए ताकि स्कूली विद्यार्थियों के वहां से गुजरते समय दुर्घटना का अंदेशा न हो। उन्होंने एचएचएआई व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को किला-जफरगढ़, किनाना,अनुपगढ़ आदि गांवों में भी अंडरपास बनाने के लिए विधायक के साथ मौके का निरीक्षण कर इस बारे में सकारात्मक कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने जुलाना शहर में बने नए बाईपास की मरम्मत करने के लिए भी शीघ्र प्रस्ताव तैयार करने को कहा ताकि लोगों को असुविधा न हो।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सिवानी-हिसार-नरवाना एनएचएआई के ऊपर पडऩे वाले गांव चौधरीवास, मुकलान,सरसौद-बिचपड़ी व सच्चाखेड़ा में रोड़ के दोनों तरफ काफी आबादी बसी हुई है, ग्रामीणों को रोड़-क्रोस करके आपस में आना-जाना पड़ता है जिसके कारण वाहनों की तेज गति के कारण कई बार दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। उन्होंने उक्त सभी गांवों में एलिवेटिड रोड़ बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने उक्त गांवों से गुजरने वाली सडक़ों के अलावा भिवानी-जींद रोड़, पेहवा-कुरूक्षेत्र, मुहाना-न्याणा रोड़ आदि के बारे में भी अधिकारियों से जवाब-तलबी की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

0 comments
bottom of page