top of page
  • globalnewsnetin

डेरा अनुयायी की हत्या में संलिप्त शूटर के साथ राजस्थान में हुआ एनकाउंटर


डेरा सच्चा सौदा के अनुयायी प्रदीप सिंह की लक्षित हत्या में शामिल छठे शूटर को गिरफ्तार करने के बाद एक बड़ी सफलता मिली है। जयपुर, राजस्थान में पुलिस टीमों के साथ एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद शूटर को गिरफ्तार कर लिया गया है । कनाडा स्थित आतंकवादी गोल्डी बराड़ द्वारा रची गई एक साजिश में, प्रदीप को 10 नवंबर, 2022 को कोटकपूरा में उसकी दुकान के बाहर छह शूटरों ने मार डाला था। मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर पंजाब को अपराध मुक्त राज्य बनाने के लिए चल रहे अभियान को पंजाब पुलिस की एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) द्वारा आज अहम सफलता मिली है।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने गिरफ्तार आरोपी की पहचान रमजान खान उर्फ राज हुड्डा के रूप में की है। उन्होंने कहा कि पुलिस टीमों ने उसके दो साथियों हैप्पी मेहला (19) और साहिल मेहला (18) को भी गिरफ्तार किया है, दोनों राजस्थान के हनुमानगढ़ निवासी हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने उनके कब्जे से चीनी निर्मित स्टार .30 कैलिबर और .32 कैलिबर सहित दो पिस्तौल भी बरामद किए हैं।

तीन दिन पहले पंजाब पुलिस ने मनप्रीत सिंह उर्फ मणि और भूपिंदर सिंह उर्फ गोल्डी के रूप में पहचाने गए दो मुख्य शूटरों सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया था और इस लक्षित हत्या में शामिल बलजीत सिंह उर्फ मन्ना के रूप में पहचान की गई थी। शनिवार को पुलिस टीमों ने मनी और गोल्डी के खुलासे पर दो पिस्टल, मारुति रिट्ज कार और एक जुपिटर स्कूटर भी बरामद किया है।

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि ह्यूमन इंटेलिजेंस पर कार्रवाई करते हुए एडीजीपी प्रमोद बान के नेतृत्व में एजीटीएफ की टीमों ने एआईजी संदीप गोयल की निगरानी में आरोपी रमजान खान का पीछा किया।

0 comments
bottom of page