top of page
  • globalnewsnetin

दो दिवसीय वाटर कॉन्क्लेव -2023 का किया जाएगा आयोजन-देवेंद्र सिंह


चंडीगढ़ (अदिति) हरियाणा सिंचाई और जल संसाधन विभाग व हरियाणा जल संसाधन प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में 26 व 27 अप्रैल को पंचकूला के सेक्टर 1 स्थित पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में दो दिवसीय वाटर कॉन्क्लेव -2023 का आयोजन किया जाएगा। हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि के रूप में इस वाटर काॅन्क्लेव का शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री के सलाहकार (सिंचाई) श्री देवेंद्र सिंह और हरियाणा जल संसाधन प्राधिकरण की चेयरपर्सन श्रीमती केशनी आनंद अरोड़ा ने पीडब्ल्यूड रेस्ट हाउस पंचकूला में वाॅटर काॅन्क्लेव की तैयारियों के संबंध में हरियाणा सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यक्रम के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। इस अवसर पर पंचकूला की उपायुक्त डाॅ. प्रियंका सोनी भी उपस्थित थी।

श्री देवेंद्र सिंह ने बताया कि दो दिवसीय वाटर कॉन्क्लेव -2023 में विभिन्न सत्र आयोजित किए जाएंगे जिसमें एकीकृत जल संसाधन योजना 2022-25 के उद्देश्यों को प्राप्त करने के लिए प्रशासनिक सचिवों और संबंधित विभाग के विशेषज्ञों द्वारा वित्तीय परिव्यय के साथ अपनी कार्य योजना भी प्रस्तुत की जाएगी। कॉन्क्लेव में भारत सरकार और हरियाणा सरकार के विषय विशेषज्ञ और विभिन्न विभागों के अधिकारियों सहित लगभग 200 प्रतिभागी भाग लेंगे।


श्रीमती केशनी आनंद अरोड़ा ने बताया कि वाटर कॉन्क्लेव -2023 में भारत सरकार के नेशनल वाटर मिशन की मिशन निदेशक श्रीमती अर्चना वर्मा भी उपस्थित होंगी। इसके अलावा मैग्सेसे पुरस्कार विजेता जल पुरूष डाॅ. राजेन्द्र सिंह भी वीडियो काॅफ्रेंसिंग के माध्यम से काॅन्क्लेव से जुड़ेंगे और सत्र को संबोधित करेंगे।


इस अवसर पर सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के आयुक्त एवं सचिव श्री पंकज अग्रवाल, हाॅस्पिटैलिटी विभाग के अतिरिक्त निदेशक (प्रशासन) श्री योगेश कुमार, सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के इंजिनियर इन चीफ सतबीर सिंह कादियान, राकेश चौहान और बीरेन्द्र सिंह, हरियाणा जल संसाधन प्राधिकरण के सदस्य श्री धर्मपाल सिंह बेनीवाल, मुखत्यार सिंह लांबा, श्री संजय मारवाहा, नगराधीश गौरव चौहान, जिला शिक्षा अधिकारी सतपाल कौशिक सहित सिंचाई विभाग और जिला प्रशासन के अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

0 comments
bottom of page