top of page
  • globalnewsnetin

भाविना पटेल को भारतीय टेबल टेनिस फैडरेशन की ओर से 31 लाख रूपए


चंडीगढ़, (अदिति) हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने राष्ट्रीय खेल दिवस पर खिलाडिय़ों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने घोषणा की कि टोक्यो पैरालंपिक खेलों में टेबल टेनिस के महिला एकल क्लास 4 वर्ग में रजत पदक जीतने वाली भाविना पटेल को भारतीय टेबल टेनिस फैडरेशन की ओर से 31 लाख रूपए की राशि दी जाएगी।

श्री चौटाला, जो भारतीय टेबल टेनिस फैडरेशन के अध्यक्ष भी हैं, ने आज यहां प्रैस कान्फ्रैंस के दौरान बताया कि टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने बताया कि पैरालंपिक में पदक जीतने वाली भाविना भारत की पहली टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गई हैं। उन्होंने बताया कि आज उन्होंने फैडरेशन के पदाधिकारियों से चर्चा की जिसमें निर्णय लिया गया है कि भाविना पटेल के नई दिल्ली पहुंचने पर एक कार्यक्रम आयोजित करके उसको 31 लाख रूपए का नकद ईनाम देकर सम्मानित किया जाएगा।

डिप्टी सीएम ने कहा कि भाविना पटेल ने व्हीलचेयर पर बैठकर टेबल टेनिस के खेल में जो दमखम दिखाया है, उसने साबित कर दिया है कि अगर दृढसंकल्प हो तो कोई भी नि:शक्तता व्यक्ति को लक्ष्य हासिल करने से नहीं रोक सकती। उन्होंने उम्मीद जताई कि दीपा मलिक के नेतृत्व में टोक्यो पहुंची पैरालंपिक टीम देश के लिए पदकों की झड़ी लगा देगी।



0 comments
bottom of page