top of page
  • globalnewsnetin

मुख्यमंत्री ने इसरो के लिए चिप बनाने वाली अमृतसर स्कूल की छात्राओं का किया सम्मान


अमृतसर, : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को अमृतसर के सरकारी सीनियर सेकंडरी स्कूल ( लड़कियां) की छात्राओं को इसरो के लिए चिप बनाने पर सम्मानित किया। इस चिप को इसरो के उपग्रह में लगाया गया है। मुख्यमंत्री ने यहाँ माल रोड पर स्थित इस स्कूल की छात्राओं को इस उपलब्धि लिए बधाई दी और भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दीं। उन्होंने कहा कि इन छात्राओं की यह विलक्षण उपलब्धि भविष्य में अन्य विद्यार्थियों को भी ऐसी उपलब्धियों के लिए प्रेरित करेगी। भगवंत मान ने कहा कि यह पूरे राज्य के लिए बड़े मान वाली बात है। इससे यह बात फिर साबित हुई कि पंजाब के पास अथाह हुनर है, जिसको रचनात्मक दिशा में लाने की ज़रूरत है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस स्कूल की होनहार छात्राओं ने साबित कर दिया कि पंजाब के विद्यार्थियों में नवीनता और महारत की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर इन छात्राओं को सही प्लेटफार्म मिले तो वह किसी भी क्षेत्र में अपनी काबिलीयत का लोहा मनवा सकती हैं। इसी लिए पंजाब सरकार छात्राओं को उत्साहित करने के लिए हर संभव कोशिश करेगी। भगवंत मान ने कहा कि पंजाब सरकार ऐसी एक विनम्र सी कोशिश के अंतर्गत राज्य भर में ‘स्कूल आफ एमिनेंस’ का निर्माण कर रही है।

मुख्यमंत्री ने आशा अभिव्यक्त की कि यह स्कूल विद्यार्थियों को उनकी रुचियों के मुताबिक भावी मुकाबलों के लिए तैयार करेंगे। उन्होंने कहा कि इससे विद्यार्थियों को अपने पसन्दीदा क्षेत्र में उपलब्धियां हासिल करने में मदद मिलेगी और वह कान्वेंट से पढ़ते अपने साथियों का वैश्विक स्तर पर मुकाबला करने के योग्य होंगे। भगवंत मान ने श्री हरीकोटा जाने के खर्चे के लिये इन छात्राओं को तीन लाख का चैक सौंपा। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को सहयोग देने के महान कार्य की सफलता के लिए कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी।

0 comments
bottom of page