top of page
  • globalnewsnetin

वीएकेडमीट ने शिक्षकों के लिए एक नए युग की शुरूआत की


चंडीगढ़: ऐसे युग में जहां शिक्षक हमारे भविष्य को आकार देने में एक महत्वपूर्ण लेकिन अक्सर अविस्मरणीय भूमिका निभाते हैं, माईवर्चु का वीएकेडमीट देश भर में शिक्षकों को पहचानने और उन्हें सशक्त बनाने के लिए समर्पित एक अभूतपूर्व मंच के रूप में उभरा है। माईवर्चु एजुहब के सीईओ विशाल कुमार द्वारा स्थापित, वीएकेडमीट को आज यहां लॉन्च किया गया, जिसका उद्देश्य शिक्षक कनेक्टिविटी, सीखने और प्रोफेशनल विकास के क्षेत्र में एक परिवर्तनकारी युग की शुरुआत करना है।

गुरुग्राम में ब्लू बेल्स ग्रुप ऑफ स्कूल्स में हेल्थ एंड वेलनेस डायरेक्टर डॉ. अलका सक्सेना, एचआरएम ग्लोबल स्कूल की प्रिंसिपल डॉ. शिवानी साहनी, फ्रीलांस टीचर सागरिका त्रिपाठी और हैंड्स-ऑन डीएडी और पूर्व डायरेक्टर नितिन सुंदरियाल ने अपनी उपस्थिति से इस अवसर की शोभा बढ़ाई।

”विशाल ने वीएकेडमीट की आधारशिला स्थापित करने के लिए प्रेरणा के अपने स्रोत के बारे में विस्तार से बताते हुए साझा किया कि वीएकेडमीट में, हम समझते हैं कि प्रत्येक ’गुरु’ ज्ञान का आर्किटेक्ट और भविष्य का परम आवश्यक निर्माता है। इसलिए, हमारा मिशन शिक्षकों को युवा दिमागों को आकार देने के लिए उनके समर्पण और अटूट प्रतिबद्धता का जश्न मनाते हुए सुर्खियों में लाना है।

उन्होंने आगे बताया, वीएकेडमीट एक वर्चुअल मंच है जो विशेष रूप से शिक्षकों के लिए डिजाइन किया गया है, जो विभिन्न पृष्ठभूमि के शिक्षकों को आपसी हितों में शामिल होने, जुड़ने, साझा करने और अपने कौशल को बढ़ाने के लिए एक अद्वितीय स्थान प्रदान करता है। यह समुदाय शिक्षा के गुमनाम महानायकों को श्रद्धांजलि के रूप में खड़ा है, जो एक समय में एक छात्र के साथ युवा जीवन में अथक क्रांति लाते हैं।

वीएकेडमीट सिर्फ एक मंच नहीं है, यह शिक्षकों के पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन में बदलाव के लिए उत्प्रेरक है। इसके वाइबरेंट ईकोसिस्टम के भीतर, शिक्षकों को फलने-फूलने के ढेर सारे अवसर मिलते हैं। यह टीचर- सेंट्रीक वेबिनार और वर्कशाॅप्स की एक श्रृंखला की मेजबानी करता है, जो पेशेवर विकास को बढ़ावा देता है और शिक्षकों को अपने साथियों के साथ जुड़ने के लिए एक मूल्यवान मंच प्रदान करता है। यह प्लेटफॉर्म ब्लॉगों का एक एक्सक्लूसिव कलेक्शन भी प्रदान करता है, जो लगातार विकसित हो रहे शिक्षा क्षेत्र पर प्रकाश डालता है, शिक्षकों को नवीनतम अंतर्दृष्टि और रुझानों से लैस करता है।

पैन इंडिया टीचर्स नेटवर्क के माध्यम से वीएकेडमीट देश भर में शिक्षकों के बीच कनेक्शन की सुविधा प्रदान करता है, स्थायी संबंधों और सहयोगात्मक प्रयासों को बढ़ावा देता है। इसके अलावा, वीएकेडमीट में प्रेरक सहकर्मी कहानियों को साझा करने, शिक्षकों की उल्लेखनीय यात्राओं पर प्रकाश डालने और दूसरों को उत्कृष्टता हासिल करने और माईवर्चु कोर्सिस के माध्यम से वैकल्पिक आय स्रोतों का पता लगाने के लिए प्रेरित करने के लिए समर्पित एक समर्पित अनुभाग भी है।

विशाल ने अपने चेहरे पर संतुष्ट मुस्कान के साथ निष्कर्ष निकाला, वीएकेडमीट शिक्षकों के भीतर असीमित क्षमता को उजागर करने, पारंपरिक सीमाओं को पार करने और शिक्षण के भविष्य को आकार देने के लिए प्रतिबद्ध है।

bottom of page