top of page
  • globalnewsnetin

समाज के उत्थान व सामाजिक बुराइयों को दूर करने में संतों का अहम योगदान - मनोहर लाल


हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने आज अपने निवास संत कबीर कुटीर में जोगी समाज के लोगों के साथ मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने करनाल में अगले माह होने वाले महायोगी गुरु शिव गोरखनाथ समारोह की रूपरेखा पर जोगी समाज के लोगों के साथ बातचीत की। 4 मई को महायोगी गुरु शिव गोरखनाथ की जयंती पर करनाल में भव्य समारोह आयोजित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज के उत्थान व सामाजिक बुराइयों को दूर करने में संतों का अहम योगदान होता है। इसके साथ ही सरकार की ऐसी अनेक सामाजिक कल्याणकारी योजनाएं होती हैं, जिनके सही क्रियान्वयन से संत लोगों का संदेश जन जन तक पहुचता है और उनकी अमृत वाणी समाज को एक दिशा देती है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार पहली ऐसी सरकार है जिसने सर्व समाज के सभी संत महात्माओं एवं महापुरुषों की जयंतियाँ मनाना आरम्भ किया ताकि प्रदेश के लोग उनके जीवन से प्रेरणा ले सकें।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जोगी समाज के प्रतिनिधियों से अगले माह होने वाले महायोगी गुरु शिव गोरखनाथ समारोह आयोजित करने के सुझाव भी लिए। उन्होंने कहा कि इस समारोह को भव्य और धूमधाम से मनाया जाएगा।

इस अवसर पर जोगी समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष चंद्र जोगी, जोगी समाज हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष नरेश जोगी तथा प्रदेशभर से आए जोगी समाज के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

bottom of page