top of page
  • globalnewsnetin

सिद्धू मूसेवाला के पिता बैठे विधानसभा के बाहर धरने पर, कैबिनेट मंत्री के आश्वासन पर किया समाप्त


करीब एक साल पहले गैंगस्टरों के हाथों मरे गए पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह अपनी पत्नी चरण कौर के साथ पंजाब विधानसभा के बाहर धरने पर बैठ गए । बलकौर सिंह ने कहा कि वह इस बात से खफा हैं कि उनके बेटे के कातिलों को पकड़ने पर सरकार नाकामयाब रही है। विशेष बात ये है कि वह अपने बेटे की पहली बरसी आगामी १९ मार्च को मनाने जा रहे हैं। उनका कहना है कि जब तक यह सत्र चलेगा, उनका धरना जारी रहेगा।

उनका कहना है कि उन्हें विदेश में काफी सम्मान मिला। यहाँ की संसद के बाहर कोई बैठ सकता है क्या, वहां तो चलती संसद में मुझे लजाया गया। उन्होंने अदालतों से भी आग्रह किया कि उनके बेटे को इन्साफ दिया जाये। यहाँ तो कातिल ही अपनी जान को खतरा बता कर सुरक्षा दिए जाने की बात कर रहे हैं। उनका कहना है कि उन्हें असल में इन्साफ दिलाने के लिए कोई भी आगे नहीं आ रहा।

बलकौर सिंह बीते 10 महीनों से इंसाफ की मांग कर रहे हैं और आज पंजाब विधानसभा के बजट सत्र के दौरान कांग्रेस विधायक भी उनके समर्थन में आ गए हैं। पत्रकारों से बातचीत करते हुए बलकौर सिंह ने कहा कि अपने बेटे को इंसाफ देने की वह धरने पर बैठे हैं। अपने बेटे के लिए क्या इंसाफ मांगन गलत है। पुलिस ने अभी तक हमला करने वाले, गैंगस्टरों व शूटरों पर कार्रवाई की है लेकिन इसके पीछे कौन है, उस पर कोई कार्यवाही नहीं हुई। गैंगस्टर भी अपने मानवाधिकारों की बात क्र जान को खतरा बता रहे हैं , ये बात नहीं करते कि उन्होंने कितनों के मानवाधिकारों का हनन किया।

बलकौर सिंह ने बताया कि जब तक कांग्रेस की सरकार थी, उनका बेटा सुरक्षित था। आप सरकार ने आते ही उनके बेटे की सिक्योरिटी वापस ली गई। इस संवेदनशील लिस्ट को जनतक किया गया, ताकि गैंगस्टरों को पता चल सके कि उनका बेटा निहत्था है। वह इस सरकार से अपने बेटे की इंसाफ की मांग करने आए हैं।

बलकौर सिंह ने कहा कि हम अक चुके हैं और उन्हें वर्तमान की आप सरकार पर यकीन नहीं हैं। अब यह चाहे सिक्योरिटी वापस ले लें, लेकिन वह पीछे नहीं हटेंगे। बेटे को इंसाफ दिलाने के लिए उन्होंने सिर पर कफन डाला है और इंसाफ की मांग करना गलत नहीं है।

बलकौर सिंह ने जानकारी दी कि उन्हें 18 फरवरी, 24 फरवरी और 27 फरवरी को तीन बार धमकियां आयी। 25 अप्रैल तक जान से मार देने की धमकियां दी गई। पुलिस ने उसके बाद जोधपुर से आरोपी को भी पकड़ लिया। लेकिन अब पुलिस बोल रही है कि वह नाबालिग है। उनका सवाल है कि नाबालिग अगर गोली मार कर भी चला जाए तो यह कोई क्राइम नहीं है।

बलकौर सिंह ने कहा कि उनके बेटे की हत्या अगर थार में जवाहरके गांव में ना होती तो यह गैंगस्टर घर पर हमला करने की तैयारी में थे। यह गैंगस्टर रात को उनके घर में घुसकर खिड़की से घर के अंदर ग्रेनेड फैंकने वाले थे। बलकौर सिंह ने कहा कि वह आजाद मुल्क में रह रहे हैं, अपने बेटे के इंसाफ की मांग नहीं कर सकते।

इस सारी घटना के बाद कैबिनेट मंत्री कुलदीप धालीवाल सिद्धू मूसेवाला के परिवारिक सदस्यों को मिलने बाहर आये और उन्हें आश्वासन दिया कि जल्द ही सरे दोषी जेल की सलाखों के पीछे होंगे और उन्हें इन्साफ जरूर मिलेगा। उन्होंने ये भी कहा कि जल्दी ही उन्हें मुख्यमंत्री भगवंत मान से मिलवाया जायेगा। मंत्री के आश्वासन पर सिद्धू मूसेवाला के पारिवारिक सदस्यों ने अपना धरना समाप्त कर दिया।

0 comments
bottom of page