top of page
  • globalnewsnetin

हर सिख मॉडर्न लाइसेंस हथियार रखे-जत्थेदार


चंडीगढ़ (गुरप्रीत) सिखों की पार्लियामेंट यानि श्री अकाल तख्त के जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने हर सिख को मॉडर्न लाइसेंस हथियार रखने के लिए कहा है। उनका कहना है कि जहाँ तक संभव हो, हर सिख लाइसेंस के साथ हथियार रखे। उन्होंने मीरी-पीरी के संस्थापक गुरु हरगोबिंद साहिब के गुरुता गद्दी दिवस पर संगत के नाम जारी संदेश में यह बात कही।

जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने कहा कि गुरु हरगोबिंद साहिब ने चार युद्ध लड़े और चारों ही जीते। अब वक्त आ गया है कि सिख बाणी पढ़कर बलवान हों और हर सिख शस्त्रधारी बने। उन्होंने कहा कि गुरु हरगोबिंद सिंह का मीरी-पीरी का संदेश आज भी कारगर है। सिखों को नवीनतम गतका, तलवारबाजी, तीरंदाजी का अभ्यास करने के साथ गुरुओं का नाम जपना चाहिए।

अमृतसर के गोल्डन टेंपल में गुरु हरगोबिंद साहिब का गुरुता गद्दी दिवस मनाया जा रहा है। इसी मौके पर जत्थेदार हरप्रीत सिंह ने कहा कि हर सिख को लाइसेंसी मॉर्डन हथियार लीगल तरीके से रखने की कोशिश करनी चाहिए। समय इसी तरह का है और हालात भी ऐसे ही हो चुके हैं। ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा कि नशा घर तबाह कर रहा है। नशे से दूर रहने का एक ही तरीका है कि हम सभी गुरबाणी की तरफ झुकें और गुरुओं को याद करें।


0 comments
bottom of page