top of page
  • globalnewsnetin

हरियाणा पुलिस ने कांवड़ यात्रा को लेकर प्रदेश में किए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम


हरियाणा पुलिस द्वारा प्रदेश में कांवड यात्रा को सुरक्षित व सुव्यवस्थित ढंग से सम्पन्न करवाने के लिए श्रद्धालुओं के गुजरने वाले मार्गाें पर सुरक्षा के साथ-साथ सुचारु यातायात व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक श्री प्रशांत कुमार अग्रवाल ने इस संबंध में यहां जानकारी देते हुए बताया कि सभी पुलिस आयुक्तों और जिला पुलिस अधीक्षकों को कानून व्यवस्था व यातायात को सुचारु बनाए रखने के लिए पर्याप्त प्रबंध सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हंै। साथ ही संबंधित जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिये गये हैं। कांवड़ियों की यात्रा के दौरान किसी भी आपात स्थिति में त्वरित कार्रवाई करने के लिए एंबुलेंस, क्रेन और दमकल वाहनों को महत्वपूर्ण बिंदुओं पर तैनात किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान बेहतर तालमेल सुनिश्चित करने के उदेश्य से पडौसी राज्यों उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के पुलिस अधिकारियों के साथ भी बैठकों का आयोजन कर पूरी व्यवस्था की समीक्षा की गई है ताकि कांवड यात्रा को सुचारू रूप से सम्पन्न करवाया जा सके। कांवडियों और अन्य सड़क उपयोगकर्ताओं के आवागमन को सुचारु बनाने के लिए भारी वाहनांे की अलग से लेन जैसे पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं ताकि श्रद्धालुओं के साथ-साथ आम जनता को भी कोई असुविधा ना हो। साथ ही, यात्रा की सुरक्षा सुनिश्चित करने व गश्त के लिए डायल 112 की ईआरवी, पीसीआर और राइडर्स को भी तैनात किया गया है।

0 comments
bottom of page