top of page
  • globalnewsnetin

केंद्र सरकार की तरफ से सड़क सुरक्षा में अच्छी कारगुजारी के लिए रवि सिंह आहलूवालीया का सम्मान


चंडीगढ़ (गुरप्रीत) पटियाला फाऊंडेशन के मुख्य अधिकारी(चीफ फंकशनरी) रवि सिंह आहलूवालीया को सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय (एम.आर.आर.टी.) की तरफ से सड़क सुरक्षा और समाज सेवा के क्षेत्र में शानदार काम करने के लिए सम्मानित किया गया है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और सड़क परिवहन और राजमार्ग के सचिव डा. वी.के. सिंह ने 18 जनवरी, 2021 को राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के उद्घाटन के मौके वा विज्ञान भवन नयी दिल्ली में आहलूवालीया को सम्मानित किया।

श्री आहलूवालिया पिछले 12 सालों से सामाजिक कामों के क्षेत्र में बड़े जोश और समर्पण भावना के साथ काम कर रहे हैं। उनको मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से समाज सेवा के क्षेत्र में दो बार पंजाब राज्य अवार्ड और जिला अवार्ड भी दिया जा चुका है।

सड़क सुरक्षा की महत्ता को उजागर करने के लिए निरंतर यत्न करने वाले रवि सिंह आहलूवालीया ने स्कूली बच्चों के लिए एक नवीनतम ‘चिल्ड्रेन चालान बुक’ तैयार की है जिसकी भारत के उप-राष्ट्रपति की तरफ से सराहना की गई और साल 2020 में इसको राष्ट्रीय स्तर पर एक बढ़िया अभियास घोषित किया गया है। इसके बाद दोपहिया वाहन चालकों की सुरक्षा के लिए राज्य में पहला हेलमेट बैंक स्थापित करके भी श्री आहलूवालिया की तरफ से मिसाली योगदान डाला गया है।

पटियाला फाउंडेशन भी उनकी दूरअन्देशी नेतृत्व में नियमित रूप में रिफलैकटिव स्टिक्कर कैंप लगा कर और समाज के सभी भाईवालों में जागरूकता पैदा करने सम्बन्धी गतिविधियों पर काम किया है। पटियाला फाऊंडेशन को साल 2018 से संयुक्त राष्ट्र आर्थिक और सामाजिक कौंसिल (यूनेस्को एसओसी) में विशेष सलाहकार का दर्जा हासिल है।

0 comments
bottom of page