top of page
  • globalnewsnetin

कर्नल मनप्रीत सिंह: पंचतत्व में विलीन हुए , बेटे ने पापा जय हिंद के नारे के साथ दी मुखाग्नि


मोहाली: जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों से लोहा लेते कर्नल मनप्रीत शहीद हो गए। उनका पार्थिव शरीर शुक्रवार को मोहाली में पैतृक गांव भड़ोंजिया पहुंचाया गया। कर्नल मनप्रीत के सम्मान में सभी अपने घर के बाहर तिरंगा लेकर खड़े रहे। सभी भारत माता के जयकारे लगा रहे थे। इस बीच शहीद मनप्रीत सिंह के बेटे ने सेना की वर्दी पहनकर अपने पिता को श्रद्धांजलि दी। यह दृश्य देखकर हर किसी की आंखे गमगीन हो गईं। वहीं, मनप्रीत की बहनों ने राखी भेंट कर अपने भाई को अंतिम विदाई दी।



पूरे गांव में शोक की लहर

शहीद मनप्रीत सिंह के पार्थिव शरीर हो देखकर हर किसी की आंखों में आंसू थे। पूरे गांव में शोक की लहर है पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने शहीद को श्रद्धांजलि दी और परिवार को सांत्वना दी। पंजाब के मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा और मंत्री अनमोल गगन मान भी अंतिम संस्कार में शामिल हुए।

अनंतनाग में शहीद हुए कर्नल मनप्रीत सिंह का उनके पैतृक गांव भड़ौजियां में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान हजारों लोग इस बलिदानी को अंतिम नमन करने पहुंचे। शहीद के भाई संदीप सिंह ने उनके बेटे कबीर के साथ मुखाग्नि दी। इससे पहले शहीद के बेटे ने जय हिंद का नारा लगाया।


पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने शहीद को श्रद्धांजलि दी और परिवार को सांत्वना दी। पंजाब के मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा और मंत्री अनमोल गगन मान भी अंतिम संस्कार में शामिल हुए। कर्नल मनप्रीत के मासूम बेटे ने आर्मी की ड्रेस पहनकर अपने पिता को सैल्यूट किया। इस दौरान एसपी डॉक्टर संदीप गर्ग और डीसी आशिका जैन समेत आला अधिकारी मौजूद रहे।

bottom of page