top of page
  • globalnewsnetin

चिराग मेहता ने शिक्षा के भविष्य के लिए अपने दृष्टिकोण को किया रेखांकित


चंडीगढ़: एमएसएम ग्लोबल के नवनियुक्त प्रबंध निदेशक, चिराग मेहता ने उच्च शिक्षा के विकास के लिए दक्षिण-एशिया-प्रौद्योगिकी, नवाचार और सहयोग को तीन प्रमुख फोकस क्षेत्रों के रूप में पहचाना है।  एमएसएम ग्लोबल एक अग्रणी एडटेक फर्म है, जो वैश्विक उच्च शिक्षा संस्थानों और साझेदार एजेंटों के साथ सहज बातचीत की सुविधा प्रदान करके छात्रों को अंतरराष्ट्रीय शिक्षा के लिए सशक्त बनाती है।  एमएसएम ग्लोबल का परिचालन 21+ देशों में फैला हुआ है, और फर्म ने अब तक 1.85 लाख छात्रों को 1,500+ परिसरों में प्लेसमेंट पाने में मदद की है। उनके साथ जनसंपर्क निदेशक अंशुल नंदा भी उपस्थित थे।

पिछले हफ्ते, एमएसएम ग्लोबल ने चिराग मेहता को प्रबंध निदेशक, दक्षिण-एशिया के पद पर पदोन्नत किया।  अपनी नई भूमिका संभालने के बाद उन्होंने पहली बार प्रेस को संबोधित किया और बड़े पैमाने पर संगठन और शिक्षा क्षेत्र के लिए अपने दृष्टिकोण पर प्रकाश डाला।  उन्होंने फोकस के प्रमुख क्षेत्रों को रेखांकित किया, जिनमें शामिल हैं:

 शिक्षा नवाचार: एमएसएम ग्लोबल तकनीक आधारित शिक्षा नवाचार को आगे बढ़ा रहा है

 एमएसएम यूनिफाई जैसे प्लेटफॉर्म।  यह शानदार मंच छात्रों, भर्ती भागीदारों और संस्थानों के लिए अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा पहुंच को आसान बनाने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग का उपयोग करता है।

अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा को 24x7 उपलब्ध कराना: एमएसएम ऑनलाइन जैसे प्लेटफार्मों के माध्यम से, एमएसएम ग्लोबल भारत में प्रत्येक छात्र के लिए अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा की सुविधा प्रदान कर रहा है।  यहां, छात्र अपने स्थान से ही अत्याधुनिक वैश्विक कार्यक्रम अपना सकते हैं।  यह अनूठा मंच भारी आवास और अतिरिक्त शुल्क के बिना, कहीं भी, कभी भी शिक्षा उन्नति और कौशल उन्नयन के अवसर प्रदान करता है।

 हितधारकों के लिए व्यापक समर्थन: चिराग मेहता ने छात्रों के लिए व्यक्तिगत कैरियर परामर्श से लेकर संस्थानों के लिए साझेदारी के अवसरों तक सभी हितधारकों को सहायता प्रदान करने के लिए एमएसएम ग्लोबल की प्रतिबद्धता दोहराई।

समावेशी शिक्षण वातावरण: एमएसएम ग्लोबल समावेशी शिक्षण वातावरण बनाने के लिए समर्पित है जो विभिन्न छात्र निकायों को पूरा करता है, जो कार्यक्रमों और संसाधनों की पेशकश करता है जो सभी सामाजिक आर्थिक पृष्ठभूमि के छात्रों का समर्थन करते हैं। सभी के लिए एक वैश्विक परिप्रेक्ष्य: इस विश्वास के साथ कि उपकरण और ज्ञान वाले छात्रों को सशक्त बनाना उन्हें अंतरराष्ट्रीय करियर के लिए तैयार करता है, चिराग मेहता ने शिक्षा के माध्यम से सांस्कृतिक रूप से संवेदनशील दृष्टिकोण की पेशकश के महत्व पर बल दिया।

सहयोगात्मक साझेदारी: दुनिया भर के शैक्षणिक संस्थानों और भर्ती भागीदारों के साथ मजबूत, स्थायी साझेदारी बनाना एमएसएम ग्लोबल के लिए प्राथमिकता है।  यह केंद्रबिंदु बना रहेगा क्योंकि कंपनी छात्रों के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रदर्शन हासिल करने के अवसरों का विस्तार कर रही है।

 चिराग ने शिक्षा क्षेत्र में तकनीकी हस्तक्षेप की खोज में गहरी रुचि व्यक्त की।  वह बड़े पैमाने पर छात्रों और समाज की भलाई के लिए शैक्षिक परिदृश्य को बढ़ाने और विस्तारित करने के लिए अपने अनुभव और अंतर्दृष्टि का लाभ उठाएंगे।

जनसंपर्क निदेशक अंशुल नंदा ने मीडिया को बताया कि भारत के माननीय प्रधान मंत्री ने अक्सर उन शिक्षकों और शिक्षाविदों की सराहना की है जिन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।  उन्होंने राष्ट्र के भविष्य को आकार देने में शैक्षिक नेताओं की महत्वपूर्ण भूमिका को अक्सर स्वीकार किया है, एडुवर्स के साथ हम भी शिक्षाविदों के प्रयासों को स्वीकार करने का प्रयास कर रहे हैं।


0 comments
bottom of page