top of page
  • globalnewsnetin

दो दिवसीय स्टेट जुडो चैंपियनशिप 2023- 24 शुरू


चंडीगढ़: एमच्योर जुडो एसोसिएशन ऑफ चंडीगढ़ द्वारा आयोजित 20 और 21 जून को होने वाली दो दिवसीय स्टेट जुडो चैंपियनशिप 2023- 24 की चंडीगढ़ सेक्टर 34 के स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आज शुरुआत हुई। सुमेर सिंह- आई ए एस, प्रिंसिपल सेक्रेटरी, पंजाब ने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते चैंपियनशिप शुरू करने की घोषणा की।

आज सब जूनियर स्टेट जुडो चैंपियनशिप, जूनियर स्टेट जुडो चैंपियनशिप 2023- 24 के इवेंट हुए। इन इवेंट में प्रतिभागियों ने अपनी खेल प्रतिभा का प्रदर्शन कर अपने प्रतिद्वंद्वी को हराते हुए जीत का स्वाद चखा।


एमच्योर जुडो एसोसिएशन ऑफ चंडीगढ़ के आनरेरी सेक्रेट्री एन एस ठाकुर ने बताया कि एसोसिएशन द्वारा करवाई जा रही इस दो दिवसीय चैंपियनशिप में सब जूनियर, जूनियर, कैडेट और सीनियर केटेगरी में जुडो इवेंट करवाए जा रहे हैं । उन्होंने बताया कि चैंपियनशिप की शुरुआत यहां सुमेर सिंह- आई ए एस, प्रिंसिपल सेक्रेटरी, पंजाब ने की। वहीं आज हुए इवेंट्स में विजयी रहे प्रतिभागियों को प्रोत्साहित और सम्मानित करने के लिए संतोष कटारिया- एम एल ए, बलाचौर पंजाब ने मैडल सेरेमनी में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुई। उन्होंने कहा कि कैडेट और सीनियर केटेगरी में विजयी रहने वाले बच्चे कर्नाटक में होने वाली चैंपियनशिप में भाग लेंगे। आज सब जूनियर और जूनियर केटेगरी में इवेंट हुए हैं और कल कैडेट और सीनियर केटेगरी में इवेंट होंगे। विजेता बच्चों को गोल्ड, सिल्वर और 02 ब्रोंज मैडल दिए जाएंगे। स्कूल और कॉलेज में पढ़ने वाले लगभग 200 बच्चे इस चैंपियनशिप में भाग ले रहे हैं और यह सभी प्रतिभागी चंडीगढ़ से ही हैं। बच्चों को भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए एसोसिएशन की तरह से प्रयास किये जाते हैं। जैसे कि स्कूलों में बच्चों को फ्री शिक्षा और कॉलेजों में भी स्पोर्ट्स कोटे में एडमिशन मिल जाती है। यदि बच्चे खेल में अच्छा परफॉर्म करते हैं, तो ओलिम्पिक में भी उनकी तैयारी के लिए एसोसिएशन किबतर्फ से पूरी सहयोग दिया जाता है। आगे चल कर बच्चों को सरकारी नौकरी में भी इन्हें कोई दिक्कत नही आती।

मुख्य अतिथि सुमेर सिंह ने सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं देते हुए एसोसिएशन को मुबारकबाद दी। उन्होंने कहा कि बच्चों को गलत संगत और नशे आदि से दूर रखने की दिशा में एसोसिएशन के सराहनीय कदम है। इस तरह के प्रयास अन्य एन जी ओ और सरकारी स्तर पर भी होने चाहिए। यह नई पीढ़ी देश का आने वाला भविष्य है, यदि इन्हें हम खेल में लगाये रखेंगे और इन्हें प्रोत्साहित करते रहेंगे तो देश का भविष्य उज्ज्वल होगा।

0 comments
bottom of page