top of page
  • globalnewsnetin

पंचकूला के ऑफिसों में जींस पहनने पर रोक : DC ने लागू किया ड्रेस कोड



चंडीगढ़: पंचकूला के उपायुक्त सुशील सारवान ने 27 अगस्त को होने वाली राहगीरी की तैयारियों का जायजा लिया।

हरियाणा के पंचकूला जिले के ऑफिसों में जींस पहने पर रोक लगा दी गई है। हाल ही में पंचकूला के डिप्टी कमिश्नर (डीसी) का पद संभालने वाले वरिष्ठ आईएएस अधिकारी सुशील सारवान ने जिले के सभी सरकारी और गैर-सरकारी ऑफिसों में ड्रेस कोड लागू करने के आदेश दिए हैं।

उन्होंने कर्मचारियों को फॉर्मल ड्रेस पहनकर दफ्तर आने के लिए कहा है। DC ने अपने इस आदेश के पीछे तर्क दिया कि वह खुद अनुशासन में रहते हैं और बाकी कर्मचारियों/अधिकारियों को भी अनुशासन में रहना चाहिए।

सुबह 9 बजे ऑफिस पहुंचे स्टाफ

डीसी ने बताया कि अधिकारियों और कर्मचारियों को आईडी कार्ड के साथ कार्यालय आने के निर्देश दिए गए हैं। जिन अधिकारियों और कर्मचारियों के पहचान पत्र अभी तक नहीं बने हैं, वे इसे जल्द से जल्द बनवा लें। सरकारी दफ्तरों में काम करने वालों को आईडी कार्ड साथ रखना होगा।

सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को सुबह 9 बजे तक अपने-अपने कार्यालय पहुंचने के लिए कहा गया है। सारवान ने कहा कि हमारा प्रयास है कि सरकारी योजनाओं तथा कार्यक्रमों को प्रभावी तरीके से लागू किया जाए।


हर मंगलवार को रिव्यू मीटिंग


सारवान ने बताया कि पंचकूला जिले में प्रत्येक मंगलवार को पब्लिक डीलिंग से संबंधित विभागों की रिव्यू बैठक की जाएगी। इसमें लंबित मामलों की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारी की जवाबदेही तय की जाएगी। लघु सचिवालय में एक मूवमेंट रजिस्टर भी लगाया जाएगा। हर अधिकारी और कर्मचारी को एंट्री-एग्जिट के समय इस रजिस्टर में एंट्री करनी होगी।


पंचकूला को हर-भरा करेंगे स्टूडेंट


डीसी ने कहा कि पंचकूला जिले में हरियाली को बढ़ावा देने की दिशा में कदम उठाते हुए वन और बागवानी विभाग के सहयोग से 9वीं-10वीं कक्षा के विद्यार्थियों को रोल नंबर अनुसार आम, अमरूद, लीची, जामुन तथा आंवला के पौधे वितरित किए जाएंगे। बच्चों को इन पौधों के रखरखाव का उत्तरदायित्व सौंपा जाएगा।


सड़कों को आम आदमी के लिए सुरक्षित बनाते हुए वहां से बेसहारा गोवंश को गौशाला में पहुंचाया जाएगा। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा योजना तैयार की जा रही है। इसके साथ ही पशुपालन विभाग द्वारा बेसहारा गोवंश तथा भैंस आदि के लिए मेडिकल कैंप भी लगवाए जाएंगे। इसके लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जल्द ही जारी किया जाएगा।

bottom of page