top of page
  • globalnewsnetin

परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ का 150वां दिन


पानीपत: ‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ मंगलवार को 150वें दिन जिला पानीपत के हलका पानीपत ग्रामीण के विकास नगर से शुरू हुई और तहसील कैम्प, रामस्वरूप चौक, कुलदीप नगर, काबड़ी, बाबरपुर मंडी, शिमल मोलाना, चन्दौली, खोतपुरा और बडौली होते हुए गांजबड पहुंची। गांव वासियों ने ढोल नगाड़ों और पुष्प वर्षा के साथ अभय सिंह चौटाला की पदयात्रा का भव्य स्वागत किया। अभय सिंह चौटाला ने गांव वासियों से उनकी खेती-बाड़ी के बारे में पूछा साथ ही लोगों से सीधा संवाद करते हुए उनकी समस्याओं के बारे में जाना और उन्हे भरोसा दिलाया कि इनेलो की सरकार बनने पर सभी समस्याओं का निवारण किया जाएगा।

अभय सिंह चौटाला ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ही किसान विरोधी पार्टियां हैं जिन्होंने आपको जमकर लूटा है। जब से भाजपा सरकार देश और प्रदेश में आई है तभी से किसानों की दुश्मन बनी हुई है और किसानों को आर्थिक रूप से कमजोर करने के लिए लगातार षड्यंत्र रच रही है। पहले तीन काले कृषि कानूनों को लाया गया ताकि किसानों की जमीनों को बड़े कार्पोरेट घरानों के हवाले किया जा सके। भाजपा की इस साजिश को किसानों ने नाकाम कर दिया। खाद सब्सिडी को लगातार खत्म किया जा रहा है। किसानों को खेत सिंचाई के लिए नहर का पानी नहीं दे रही है। बीमा कंपनियों को भाजपा का संरक्षण प्राप्त है जो किसानों से प्रीमियम तो वसूल रही है परन्तु जब किसानों को मुआवजा देने का समय आता है तो बहाने बना कर मुआवजा नहीं दे रही जिसके कारण आज भी कई जिलों में किसान मुआवजे की मांग को लेकर बीमा कंपनियों के खिलाफ धरने पर बैठे हैं। जहां बीमा कंपनियों ने पिछले सात सालों में 57 हजार करोड़ रूपए का मुनाफा कमाया है वहीं किसान आज भी कर्जे में डूबा हुआ है।

उन्होंने कांग्रेस को भी किसानों का दुश्मन बताया और कहा कि भूपेंद्र हुड्डा ने मुख्यमंत्री रहते किसानों को मुआवजे के 2 रूपए, 4 रूपए और 6 रूपए के चैक बांट कर मखौल उड़ाया। भूपेंद्र हुड्डा की बिल्डरों से मिलीभगत तो जगजाहिर है कि कैसे मुख्यमंत्री रहते हुड्डा ने भोले-भाले किसानों की जमीनों का अधिग्रहण करके उनकी करोड़ों रूपए की जमीनों को कौडिय़ों के भाव बिल्डरों के हवाले कर दिया था और हजारों करोड़ रूपए लूटे थे। किसान जमीन विहीन होकर बर्बाद हो गया और बिल्डर मालामाल हो गए।

सभा में उपस्थित लोगों ने अभय सिंह चौटाला की बात का दोनों हाथों को उठाकर समर्थन किया और भविष्य में इनेलो का साथ देने और भाजपा और कांग्रेस को वोट न देने का निर्णय लिया।

bottom of page