top of page
  • globalnewsnetin

शहीद भगत सिंह के नाम पर होगा चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट – डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला




चंडीगढ़ एयरपोर्ट के नाम के साथ ‘पंचकुला’ जोड़ने की भी सिफारिश - डिप्टी सीएम

चंडीगढ़, - चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नामकरण शहीद भगत सिंह के नाम से करने को लेकर हरियाणा और पंजाब सरकार में आपसी सहमति बनी हैं। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने शनिवार को चंडीगढ़ में पंजाब के मुख्यमंत्री श्री भगवंत मान से मुलाकात कर नया नाम ‘शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट’ रखने पर सहमति बनाई। मुलाकात के बाद डिप्टी सीएम ने कहा कि शहीद भगत सिंह देश के स्वतंत्रता संग्राम के एक ऐसे शहीद हैं जिनसे हर पीढ़ी के युवाओं को प्रेरणा मिली है। उन्होंने कहा कि हरियाणा और पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ के इंटरनेशनल एयरपोर्ट का नाम अब महान शहीद के नाम पर होगा और इस को लेकर पंजाब और हरियाणा सरकार दोनों सहमत हैं।

श्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि चंडीगढ़ एयरपोर्ट के निर्माण और आधुनिकीकरण में हरियाणा सरकार, पंजाब सरकार और चंडीगढ़ प्रशासन का योगदान शामिल है और विस्तार के बाद यह एयरपोर्ट इस क्षेत्र के विकास और औद्योगिकरण को बढ़ावा दे रहा है। उन्होंने कहा कि चूंकि इसके निर्माण में हरियाणा की भी बराबर की हिस्सेदारी है इसलिए इसके नाम में ‘पंचकुला’ शहर का नाम भी जोड़ा जाना चाहिए।

डिप्टी सीएम ने बताया कि उन्होंने इस बारे में हरियाणा की ओर से सिफारिश पंजाब सरकार को भेज दी है और केंद्र सरकार से भी इस विषय में आग्रह किया जाएगा।


उपमुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले वक्त में चंडीगढ़ एयरपोर्ट उत्तर भारत का एक प्रमुख हवाई अड्डा होगा और यह उत्तर भारत के लोगों की आवश्यकताओं को पूरा करने के साथ-साथ यहां का प्रगति का भी साक्षी बनेगा इसलिए इसके नामकरण से जुड़े सभी मतभेदों को जल्द खत्म करना चाहिए।

0 comments
bottom of page